अफगान पुलिसकर्मी ने की 11 साथियों की हत्या

0
68

कंधार। अफगानिस्तान में तालिबान से जुड़े एक पुलिसकर्मी ने अपने 11 सहकर्मियों की हत्या कर दी। घटना दक्षिणी हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्करगाह की है।

यहां की एक सुरक्षा चौकी पर रविवार रात जब पुलिसकर्मी अपनी-अपनी बैरक में सो रहे थे उस वक्त तालिबान से जुड़े कर्मी ने गोली चलाकर घटना को अंजाम दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चौकी के चारों ओर सभी पुलिसकर्मी खून से लथपथ पड़े थे। इनमें से कई को नजदीक से गोली मारी गई थी। यह हमला अफगान पुलिस के लिए एक बड़ा आघात है।

एक प्रांतीय अधिकारी ने बताया कि साथियों की हत्या के बाद तालिबान से जुड़ा पुलिसकर्मी सभी हथियार और गोला-बारूद लेकर फरार हो गया। उसकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।

अफीम से बर्बाद इस प्रांत के बड़े हिस्से को नियंत्रित करने वाले तालिबान ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है। इस हमले से पहले तालिबान ने लोगों से पेड़ लगाने की अपील कर दुनिया को चौंका दिया था।

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में इसी तरह की घटना में दो अफगान सैनिकों ने उत्तरी कुंदुज प्रांत में अपने 12 साथियों की हत्या कर दी थी। तालिबान से जुड़े इन सैनिकों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

LEAVE A REPLY