अब टीवी एपिसोड भी दिखाएगा फेसबुक

0
48

न्यूयॉर्क। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर आप जल्द ही टीवी एपिसोड भी देख सकेंगे। अपने लाइव फीचर की सफलता के बाद फेसबुक कई तरह के टीवी कार्यक्रम बनाने पर विचार कर रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, फेसबुक की दिलचस्पी खेल, विज्ञान, पॉप कल्चर, लाइफस्टाइल और गेमिंग जैसे विभिन्न प्रकार के ओरिजनल शो बनाने में है।

फेसबुक साप्ताहिक धारावाहिकों और शो का प्रसारण कर सकता है। इनकी अवधि 30 मिनट की हो सकती है। वह इसके लिए मोटी रकम भी देने को तैयार है। हालांकि, फेसबुक अभी समाचार प्रसारित करने से दूर रहना चाहता है। क्योंकि पिछले साल उसे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। उस पर फर्जी खबरें प्रसारित करने के आरोप लगाए गए थे।

झूठी खबरों को रोकेगा नया फीचर फेसबुक ने झूठी खबरों पर अंकुश लगाने के लिए नया फीचर लांच किया है। इस तरह की खबरों पर ‘डिस्प्यूटेड’ का टैग लगाया जा सकेगा। यह टैग लगने के बाद ऐसी खबर झूठी मानी जाएगी। पिछले कुछ समय से ऐसी खबरों को बढ़ावा देने के आरोप लगने के बाद फेसबुक ने पिछले कुछ महीनों में कई पहल किए हैं। उसने कई टूल विकसित किए हैं जिससे ऐसी अफवाहों पर अंकुश लगाया जा सके।

LEAVE A REPLY