अब बिना कार्यालय गए मिलेगा कनेक्शन

0
51

छिंदवाड़ा। नए बिजली कनेक्शन के लिए अब उपभोक्ताओं को कार्यालय के चक्कर नहीं लगाना होगा। ना ही कोई आवेदन लम्बित होगा। यदि आवेदन लम्बित हुआ तो कम्पनी को कारण बताना होगा। अधिकारी लगातार इसकी निगरानी करेंगे। बिजली कम्पनी ने ‘स्मार्ट बिजलीÓ एप लॉन्च कर उपभोक्ता से जुड़ी सुविधाओं में पारदर्शिता लाने का प्रयास शुरू कर दिया है। बिजली कम्पनी को सभी प्रकार के नए कनेक्शन, मुख्यमंत्री स्थाई पम्प कनेक्शन आदि योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन न किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं। इसे दूर करने के लिए बिजली कम्पनी ने एप लॉन्च किया है। अब उपभोक्ता एप डाउनलोड कर कम्पनी की नौ सेवाओं का लाभ आसानी से ले सकते हैं। इस एप के जरिए बिजली कम्पनी अब सभी प्रकार के कनेक्शन के आवेदन स्वीकार करेगी। एप पर आई शिकायतों का भी तत्काल समाधान किया जाएगा। अभी एप पर यह सुविधाएं

– मुख्यमंत्री स्थाई पम्प कनेक्शन का आवेदन

– निम्नदाब के नए कनेक्शन का आवेदन निम्नदाब के कनेक्शन में नाम परिवर्तन का आवेदन

– बिजली शिकायतों का निराकरण

– कनेक्शन एवं बिजली बिल की सम्पूर्ण जानकारी

– उच्चदाब कनेक्शन की सेवाएं

– कॉल सेंटर से सीधा सम्पर्क

शहर सम्भाग में अब एप से कनेक्शन के आवेदन

शहर सम्भाग के कार्यपालन यंत्री योगेश कुमार उइके ने बताया कि अब नए कनेक्शन के आवेदन एप से लिए जा रहे हैं। आवेदन लेने की पुरानी प्रक्रिया बंद कर दी गई है। अब तक दो लोगों ने एप पर नए कनेक्शन के लिए आवेदन किया है। बीते 11 दिनों से यह सेवा उपलब्ध है।

बढेंगी और सुविधाएं

स्मार्ट बिजली एप से कृषि उपभोक्ता मुख्यमंत्री कृषि पम्प योजना का लाभ उठाने के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं। नए वर्ष में उपभोक्ता को दी जाने वाली सेवाओं और इजाफा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY