अमेरिका में सड़क पर ट्रक ने मचाई तबाही, 28 घायल

0
129

न्यू ऑर्लिंस। अमेरिका के न्यू ऑर्लिंस शहर में अंधाधुंध दौड़ते ट्रक ने 28 लोगों को रौंदकर घायल कर दिया। आतंकी वारदात की आशंका से अमेरिका में अफरातफरी मच गई।

पुलिस ने घेराबंदी करके ट्रक को आगे बढ़ने से रोका और ड्राइवर को पकड़ा। शुरुआती जांच में पुलिस ने आतंकी वारदात से इन्कार किया है।

दुर्घटना का कारण ड्राइवर को अत्यधिक नशे में होना बताया है। जर्मनी में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है। घायलों में से 21 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इनमें से 12 की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

सात लोगों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हैं। घायलों में तीन-चार साल के बच्चे भी शामिल हैं। एक महिला पुलिस अधिकारी भी घायल हुई है।

घटना रात के समय की है जब सांस्कृतिक आयोजन मार्डी ग्र्रास परेड के रूट पर हजारों लोग सड़क पर रोशनी से की गई सजावट का आनंद ले रहे थे।

उसी समय पास की एक गली से ट्रक बाहर निकला और तेज गति से सड़क पर सब-कुछ रौंदते हुए दौड़ने लगा। इलाके में चीख-पुकार और भगदड़ मच गई। जो सामने आया-ट्रक ने उसे रौंदा।

प्रत्यक्षदर्शी 21 वर्षीया कॉर्टनी मैककिनीस ने बताया कि ड्राइवर माहौल से बेफिक्र ट्रक को दौड़ा रहा था। जब वह पकड़ा भी गया तो उस पर घटना को लेकर कोई पछतावा नहीं था।

जर्मनी में कार हमले में एक मरा, दो घायल

जर्मनी के शहर हीडेलबर्ग में एक कार चालक ने पैदल चलने वालों की लेन में अपने वाहन को दौड़ा दिया। चपेट में आए तीन लोगों में से 73 साल के घायल बुजुर्ग की अस्पताल में मौत हो गई। जबकि एक ऑस्ट्रियाई युवक और बोस्निया की महिला घायल हुई है। पुलिस ने इस घटना को भी फिलहाल आतंकी वारदात नहीं माना है।

 

LEAVE A REPLY