अवैध खनन: एक ही नंबर के चार डंपरों के है तीन मालिक

0
52

भोपाल। एक ही नंबर के चार डंपरों से रेत का अवैध उत्खनन करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। यह डंपर एक मालिक के नहीं बल्कि तीन अलग-अलग मालिकों के है। जिसमें दो डंपर मंगेश राय के है। हैरत की बात तो यह है कि मंगेश राय के एक डंपर का अब तक नंबर ही जारी नहीं किया गया है। ऐसे में इसमें भी पुराने डंपर का नंबर चढ़ाकर अवैध परिवहन कर शासन के राजस्व को क्षति पहुंचाने की मंशा से अवैध परिहवन किया जा रहा था। दो अन्य डंपर कृष्णा ब्रदर्स और मालवीय ट्रेडर्स के नाम पर है। फिलहाल इनके मालिकों पर भी एफआईआर कराने की तैयारी की जा रही है।

जानकारी के अनुसार एमपी-05-जी- 7157 जो कृष्णा ब्रदर्स के नाम पर दर्ज है। इनके मालिक सचिन मालवीय पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। अब दो अन्य मालिकों के नाम सामने आने के बाद सभी पर कार्रवाई की जाएगी। जिला खनिज अधिकारी राजेंद्र सिंह परमार ने बताया कि चारों डंपरों पर 30 गुना जुर्माना लगाया गया है। गौरतलब है कि तीन खनिज नाकों की नाक के नीचे से ये चारों एक ही नंबर के डंपर भोपाल की तरफ आ रहे थे, जिन्हें 11 मील चौराहे पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पकड़ा था। हालांकि इस मामले में 11 मील चौकी प्रभारी को खनिज विभाग ने निलंबित कर दिया है।

इन नंबरों के डंपर है इन नामों से दर्ज

जानकारी के अनुसार एमपी 05- जी- 7157 कृष्णा ब्रदर्स, एमपी 05-जी-6746 मालवीय ट्रेडर्स, एमपी 05-जी- 7026 और अन्य जिसमें नंबर नहीं था वह मंगेश राय के डंपर थे।

LEAVE A REPLY