आयरिश महिला का किया गया था रेप, बचने के लिए किया था संघर्ष

0
57

लंदन। गोवा में समुद्र तट पर एक युवा आयरिश महिला की मौत के बाद पुलिस ने आपराधिक रिकॉर्ड वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय महिला पर्यटक डेनिएल को दक्षिण गोवा में ग्रामीणों के साथ होली खेलते हुए देखा गया था। इसके बाद समुद्र के किनारे उसका शव नग्न अवस्था में पाया गया।

कैनाकोना गांव के अपराधी विकास भगत ने पुलिस के सामने अपना गुनाह भी कुबूल कर लिया है। उसने कहा कि डेनिएल से रेप करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी। उसने महिला का पहचान छिपाने के लिए बियर की बोतल से उसके चेहरे को खराब कर दिया था।

हत्या से एक रात पहले महिला की मुलाकात कुछ ब्रिटिश लोगों से हुई थी, उनमें से एक डेव वुडरफ ने कहा कि चार-पांच स्थानीय लोगों ने उसे खींचा था और कहा था कि तुम हमारे साथ हो, याद रखना। उसने उनके निर्देश मानने से इंकार कर दिया था और बताया कि वह उनमें से एक से एक साल पहले मिली थी और डेनिएल ने यह भी बताया था कि वह बीच में उसके लिए कमरा तलाश करने में मदद कर रहे थे।

बाद में, रात करीब 9 बजे वुडरफ और दो अन्य दोस्तों ने पूछा कि क्या वह तैराकी करने के लिए चलना चाहेगी। तो डेनिएल ने कहा था, हां दो मिनट में आती हूं। उन स्थानीय लोगों की तरफ इशारा करते हुए उसके कहा था कि मुझे अपने दोस्तों से बात करनी है। मगर, जब हम 9.40 के करीब लौटकर आए, तो डेनिएल और वे सभी स्थानीय लोग वहां नहीं थे।

पोस्टमार्टम में पता चला है कि डेनिएल ने बचने के लिए संघर्ष किया था और उस पर यौन हमला भी किया गया था। गला दबाने के कारण उसकी मौत हुई थी। आयरलैंड ने कहा कि डेनिएल के पास एक ब्रिटिश पासपोर्ट भी था। आयरिश विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा गया है कि महिला ने ब्रिटिश पासपोर्ट पर भारत की यात्रा की थी। ऐसे में स्थानीय ब्रिटिश वाणिज्य दूतावास भारतीय अधिकारियों के साथ मामले को डील करने की प्रमुख जिम्मेदारी निभाएगा।

 

LEAVE A REPLY