एयरफोर्स डे पर बोले धनोआ, ‘शॉर्ट नोटिस’ पर लड़ने के लिए तैयार है वायुसेना

0
45

हिंडन (गाजियाबाद): वायुसेना प्रमुख (एयर चीफ मार्शल) बी.एस.धनोआ ने कहा कि वायुसेना ‘शॉर्ट नोटिस’ पर लड़ाई या किसी भी आपात स्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार है। धनोआ ने आज यहां वायुसेना बेस पर वायुसेना की 85वीं वर्षगांठ के मौके पर कहा, ‘जरूरत पड़ने पर हम शॉर्ट नोटिस पर लड़ाई के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि वह देशवासियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि किसी भी संकट या आपात स्थिति से मुकाबले के लिए वायुसेना सामने खड़ी है। वायुसेना रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में ‘मेक इन इंडिया’ के तहत स्वदेशी उत्पादन को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

धनोआ ने कहा कि इस मौके पर वायुसेना के एक मात्र मार्शल अर्जुन सिंह को भी याद किया। मार्शल अर्जन सिंह का पिछले माह 101 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। उन्होंने दो दिन पहले अरुणाचल प्रदेश में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में कर्तव्य निभाते हुए प्राणों का बलिदान देने वाले पांच वायु योद्धाओं और सेना के दो जवानों को भी श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायुसेना दिवस के मौके पर जांबाज योद्धाओं और उनके परिजनों को शुभकामनाएं दी हैं।

मोदी ने कहा है कि इन अधिकारियों तथा जवानों की दृढ़ प्रतिज्ञा के कारण ही हमारी हवाई सीमाएं सुरक्षित हैं। इस मौके पर वायुसेना के रणबांकुरों ने भव्य परेड में कदम ताल की। वायुसेना के सभी प्रमुख लड़ाकू विमानों और हेलीकॉप्टरों ने अपनी ताकत तथा हैरतअंगेज करतबबाजी का भी प्रदर्शन किया। इस मौके पर मालवाहक विमानों तथा वायुसेना के पुराने बेड़े के विमानों ने भी अपने जौहर दिखाए।

LEAVE A REPLY