किसान संगठन भड़के, किसान संपन्न तो कृषि पर टैक्स क्यों नहीं लगाती भाजपा

0
121

रायपुर। पर्यटन मंत्री दयालदास बघेल के उस बयान का किसान संगठनों ने विरोध किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि किसान साधन संपन्न हैं, उनको धान का बोनस नहीं दिया जाएगा। किसान संगठनों ने भाजपा सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि जब छत्तीसगढ़ के किसान साधन संपन्न हैं तो भाजपा सरकार कृषि आय पर टैक्स क्यों नहीं लगा देती?

दयालदास के बयान के विरोध में किसान कांग्रेस प्रदर्शन करने जा रही है। सात जून को राज्यभर में बोनस की मांग को लेकर विरोध करेगी। छत्तीसगढ प्रगतिशील किसान संगठन ने सहकारिता मंत्री दयालदास बघेल के बयान की कड़ी निंदा की है।

छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन के संयोजक राजकुमार गुप्त और अध्यक्ष आईके वर्मा ने कहा कि जब 2013 के विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में किसानों को पांच साल तक बोनस देने का वादा किया था, तब क्या भाजपा को यह मालूम नहीं था कि किसान साधन संपन्न हैं और उन्हें बोनस देने की जरूरत नहीं है?

किसान संगठन के नेताओं ने बघेल से पूछा है यदि विधानसभा चुनाव के पूर्व किसान साधन संपन्न नहीं थे, लेकिन अब हो गए हैं, तब सरकार बताए कि पिछले 4 साल में ऐसा क्या किया, जिससे किसानों की विपन्नता संपन्न्ता में बदल गई है?

जबकि सिंचाई पंप को निःशुल्क बिजली और कम ब्याज पर कृषि ऋण विधानसभा चुनाव के पहले भी दी जा रही थी । किसान संगठन के नेताओं ने मंत्री को चुनौती देते हुए कहा है कि यदि वे यह समझते हैं कि छत्तीसगढ़ के किसान साधन संपन्न हैं तो उन्हें कृषि आय पर टैक्स लगाने के लिए अपनी ही पार्टी के केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहिए।

रमन सरकार ने विधानसभा चुनाव घोषणापत्र में पांच साल तक बोनस देने का झूठा वादा करके किसानों का वोट बटोरने का धोखा दिया है, इसके लिए सरकार को किसानों से माफी मांगनी चाहिए।

दयालदास के बयान के विरोध में किसान कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा कि मंत्री बघेल ने का बयान भाजपा के अवसरवादी चरित्र को उजागर किया है। आंकड़े बताते हैं कि राज्य में पिछले वर्ष 300 से अधिक किसानों ने आत्महत्या की थी।

अल्पवर्षा के कारण किसानों की हालत खराब थी। चालू कृषि वर्ष में पहले अल्पवर्षा फिर अधिवर्षा के कारण फसल नष्ट हुई। सरकार ने खुद 97 ब्लॉक को सूखा ग्रस्त घोषित किया था। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनावी गणित के हिसाब से लोगों की जरूरतों को तौलती है। किसान कांग्रेस 7 जून को प्रदेशभर में बोनस की मांग को लेकर आंदोलन करेगी

 

LEAVE A REPLY