चुनाव निशान के लिए रिश्वत की पेशकश के आरोप में अन्नाद्रमुक नेता टीटीवी दिनाकरन गिरफ्तार

0
44

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार रात अन्नाद्रमुक नेता टीटीवी दिनाकरन को पार्टी के चुनाव चिह्न के लिए चुनाव अधिकारी को रिश्वत देने की पेशकश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस ने चार दिनों तक दिनाकरन से लंबी पूछताछ की थी. दिल्ली पुलिस ने पिछले हफ्ते दिनाकरन को चेन्नई में उनके घर पहुंचकर समन सौंपा था.

अपने धड़े के लिए ‘दो पत्तियों’ का चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाने की कोशिश के तहत चुनाव अधिकारी को रिश्वत देने के मामले में जांच में शामिल होने को लेकर उन्हें समन दिया गया. उससे पहले दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था. इस तरह की आशंका जताई जा रही थी कि दिनाकरन अनिवासी भारतीय हैं और देश से भाग सकते हैं. इसके बाद उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया.

दिनाकरन ने लुकआउट नोटिस जारी किए जाने की जरूरत पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उनका पासपोर्ट पिछले 20 वर्ष से ‘अदालत में’ है. ऐसे में वह देश से कैसे भाग सकते हैं. इससे पहले अपराध शाखा ने इस सिलसिले में कथित बिचौलिये सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था. उसका दावा है कि उसने दिनाकरन को कहा था कि पार्टी चुनाव चिन्ह के मामले में चुनाव आयोग से उसके पक्ष में फैसला आएगा. 27 वर्षीय व्यक्ति ने दिनाकरन को बताया था कि चुनाव आयोग में उसके संपर्क है और उसके संपर्क से शशिकला गुट को तमिलनाडु में आरके नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में अन्नाद्रमुक का दो पत्ती वाला चुनाव निशान मिल जाएगा

LEAVE A REPLY