तूफान ‘ओखी’ से तमिलनाडु और केरल में 16 लोगों की मौत

0
19

कोझिकोड में मछुआरों की नाव डगमगा गई पर उन्हें बचा लिया गया। तिरुअतंतपुरम में लोगों को हेलीकॉप्टर से बचाया गया।

 

मौसम विभाग ने कहा कि तूफान ‘ओखी’ अरब सागर की ओर बढ़ रहा है। इसके असर से कर्नाटक के कई जिलों में शुक्रवार को बारिश दर्ज की गई। ‘ओखी’ शनिवार को लक्षद्वीप पहुंच सकता है। इस दौरान इस तूफान की रफ्तार 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। इससे लक्षद्वीप समेेत तटीय क्षेत्र में अति भारी बारिश होने के आसार हैं।

 

केरल मेें मछुआरों के परिजन ने आरोप लगाया कि सरकार ने उन्हें तूफान की चेतावनी नहीं दी। एेसा होता तो वे समुद्र में नहीं जाते। इस पर केरल के सीएम पिनरई विजयन ने कहा, ‘ओखी’ पर हैदराबाद से स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट को अलर्ट मिला था। इसे वक्त पर सरकार तक नहीं भेजा गया। यह डिपार्टमेंट की गंभीर लापरवाही है।

 

सुरक्षाबलों ने अब तक 218 लोगों को बचाया

 

चेन्नई| चक्रवातीतूफान ‘ओखी’ के कारण केरल और तमिलनाडु में शुक्रवार तक 16 लोगों की मौत हो गई है। 70 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने से दोनों राज्यों के तटीय जिले बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। दोनों राज्यों में समुद्र में लापता लोगों की तलाश में सात जहाज और हेलीकॉप्टर लगे हुए हैं। इसी बीच नेवी और कोस्ट गार्ड की टीमों ने शुक्रवार को 218 लोगों को सुरक्षित बच बचा लिया है। तमिलनाडु में चेन्नई समेत पांच जिलों में इस तूफान के कारण स्कूल-कॉलेजों में छुट्‌टी रही। ठीक एक साल पहले तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान नाडा ने दस्तक दी थी। हालांकि उस समय तूफान ने ज्यादा तबाही नहीं मचाई थी

LEAVE A REPLY