दिल्ली विधानसभा में बरसे केजरीवाल, कहा- दिल्ली की जनता से बदला ले रहे PM

0
51

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा। हालांकि उनके भाषण से साफ था कि पंजाब और गोवा में चुनाव निपटने के बाद उनकी नजरें अब दिल्ली में एमसीडी और गुजरात के विधानसभा चुनावों पर हैं। केजरीवाल ने उपराज्यपाल के भाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने काम के नाम पर वोट मांगे। वहीं मोदी श्मशान के नाम पर वोट मांग रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में 400 यूनिट बिजली इस्तेमाल करने पर 2700 रुपए का बिल आता है, जबकि दिल्ली में यह सिर्फ 1370 रुपए है। उन्होंने कहा कि वे देश में सबसे सस्ती बिजली दे रहे हैं, जबकि बीजेपी शासित राज्यों में अभी भी बिजली दिल्ली के मुकाबले महंगी है।

अपनी सरकार की तारीफ की
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 8000 नए क्लासरूम बनाए गए और कहा कि वे एमपी, छत्तीसगढ़ को चैलेंज करते हैं यदि उन्होंने वहां 200 रूम भी बनाए हों। केजरीवाल ने पीएम की विदेश यात्राओं पर चुटकी ली और कहा कि वे विदेश नहीं जाते बल्कि अपने स्कूल प्रिंसिपलों को भेजते हैं। मोदी ने दुनिया घूम ली और अब नोटबंदी के बाद दुनियाभर में थूथू हो रही है। केजरीवाल ने अपनी सरकार की तारीफ में कहा कि दुनियाभर के हेल्थ मिनिस्टर्स ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ की है। वे 106 मोहल्ला क्लिनिक बना चुके हैं और आगे भी उन्हें बनाते रहेंगे। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली में चुनाव हारने के बाद मोदी ने दिल्ली की जनता से बदला लेना शुरू किया। उसे वे बयां तक नहीं कर सकते।

मोदी का एंटी करप्शन ब्रांच पर कब्जा
उन्होंने कहा कि दोबारा आप की सरकार बनने पर मोदी ने एंटी करप्शन ब्रांच पर कब्जा कर लिया। अगर एसीबी उनके हाथों में आ जाए ताे वे जीरो भ्रष्टाचार कर देंगे, कोई नहीं बख्शा जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग का राजनीतिकरण हो गया है, जाेकि इससे पहले कभी नहीं हुआ। वे कहते हैं कि पीएम मोदी ने उनके पीछे सीबीआई लगा दी। उनके ऑफिस में रेड मरवाई लेकिन उन्हें 4 मफलरों के अलावा कुछ नहीं मिला

LEAVE A REPLY