निशिकोरी की फ्रेंच अोपन क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत एंडी मरे से

0
46

पेरिस। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने लाल बजरी पर अपना विजय अभियान जारी रखते हुए सोमवार को फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल का टिकट कटा लिया। अब अगले दौर में उनकी भिड़ंत जापनी खिलाड़ी केई निशिकोरी से होगी।

ब्रिटिश खिलाड़ी मरे ने प्री क्वार्टर फाइनल में रूस के कारेन काचानोवा को आसानी से 6-3, 6-4, 6-4 से मात देकर लगातार चौथी और कुल सातवीं बार इस टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया। मरे की यह टूर लेवल पर 650वीं जीत है और वह यह मुकाम हासिल करने वाले 15वें खिलाड़ी बन गए। गत उपविजेता तीस वर्षीय मरे ने यह मुकाबला दो घंटे चार मिनट में अपने नाम किया। निशिकोरी ने चौथे दौर में स्पेन के फर्नांडो वर्डेस्को के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए 0-6, 6-4, 6-4, 6-0 से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

वावरिंका व सिलिच भी आगे बढ़े : तीसरी वरीय और 2015 के चैंपियन स्टेन वावरिंका और क्रोएशिया के मारिन सिलिच भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, जहां यह दोनों आमने -सामने होंगे। स्विस खिलाड़ी वावरिंका ने फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 7-5, 7-6, 6-2 से शिकस्त दी। सातवीं वरीय सिलिच दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के मुकाबला बीच में छोड़ने से आगे बढ़े। चोट के चलते केविन जब मुकाबले से हटे उस समय सिलिच पहला सेट 6-3 से जीतने के बाद दूसरे में 3-0 से आगे चल रहे थे।

हालेप के सामने होंगी स्वितोलिना : महिलाओं के वर्ग में खिताब की प्रबल दावेदारों में शुमार सिमोना हालेप ने भी अंतिम आठ में प्रवेश कर लिया। अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए रोमानियाई खिलाड़ी का सामना इलिना स्वितोलिना से होगा। तीसरी वरीय हालेप ने स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को आसानी से 6-1, 6-1 से, जबकि यूक्रेन की पांचवीं वरीय स्वितोलिना ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिक को 4-6, 6-3, 7-5 से पराजित किया।

रोलां गैरां पर 2014 की उपविजेता हालेप ने नवारो को सिर्फ एक घंटे में बाहर कर दिया। हालेप की यह क्ले कोर्ट पर नवारो पर छह मुकाबलों में पहली जीत है। वहीं स्वितोलिना ने पहला सेट गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए अगले दोनों सेट जीतकर मार्टिक का 2012 के इस टूर्नामेंट के अंतिम आठ में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर खिलाड़ी बनने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

 

LEAVE A REPLY