नौकरी ढूंढ़ने वाले यात्रा वीजा पर UAE न आएं, भारतीय वाणिज्य दूतावास की सलाह

0
82

दुबई। नौकरी पाने के इच्छुक भारतीयों को यात्रा वीजा पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) नहीं आना चाहिए। उन्हें यहां आने से पहले अपने रोजगार प्रस्तावों और परमिट वीजा को प्रमाणित कराना चाहिए।

वीजा धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों के बीच यूएई स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अपने देशवासियों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

बहुत से ऐसे भारतीय कामगार मदद पाने के लिए वाणिज्य दूतावास गए या फोन पर सलाह मांगी है, जिन्हें उनके एजेंट या नियोक्ता लगातार धोखा देते हैं। इसके बाद वाणिज्य दूतावास ने यह एडवाइजरी जारी की है।

दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत विपुल ने कहा कि मिशन के पास ऐसी फोन कॉल के वास्तविक आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि बहुत सी ऐसी कालें बड़ी पेंचीदा और विभिन्न प्रकार के मुद्दों से जुड़ी होती हैं।

अधिकतर कालें उन कामगारों से हुई धोखाधड़ी से संबंधित होती हैं, जो यात्रा वीजा पर यहां नौकरी के लिए आते हैं या रोजगार ढूंढ़ते हैं।

गल्फ न्यूज से बातचीत में विपुल ने कहा, ‘यात्रा वीजा पर नौकरी तलाशने वाले लोगों के परेशानी में पड़ने के बहुत से मामले हमारे सामने आ चुके हैं।’

उन्होंने बताया कि जब गंभीर धोखाधड़ी का कोई मामला वाणिज्य दूतावास के पास आता है तो मिशन कामगारों के पासपोर्ट हासिल करने के लिए नियोक्ता के साथ मध्यस्थता करने की कोशिश करता है, ताकि उन्हें भारत भेजा जा सके।

LEAVE A REPLY