प्रदेश कांग्रेस में फेरबदल अभी नहीं

0
52

भोपाल। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ कई प्रदेशों में फेरबदल पर मंथन किया जा रहा है, लेकिन इस फेरबदल में मध्यप्रदेश प्रभावित नहीं होगा।
पिछले संगठनात्मक फेरबदल के लिए इन दिनों कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी है, जहां हाल ही में विधानसभा  चुनाव के साथ अन्य चुनाव हुए हैं, वहां प्रदेश इकाई में बदलाव किए जाने पर विचार-विमर्श जारी है, इसी के साथ कांग्रेस आलाकमान ने विधानसभा चुनावों के पश्चात मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर नई नियुक्ति के संकेत दिए थे, इस पद के लिए वरिष्ठ नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नामों पर विचार हुआ था।

बताते हैं कि अब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति एक माह के लिए टाल दी गई है और कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव समेत सभी नेताओं को अटेर और बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनाव क्षेत्रों में सक्रिय होने के निर्देश दिए हैं। उपचुनाव के पश्चात ही प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति पर विचार किया जाएगा। अभी कांग्रेसाध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी विदेश में हैं उपध्यक्ष राहुल गांधी भी विदेश जा रहे हैं, इनके लौट आने के पश्चात भारतीय कांग्रेस कमेटी के साथ अन्य प्रदेशों में संगठनात्मक फेरबदल होंगे।
नए प्रदेश प्रभारी
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में फेरबदल के साथ-साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस में प्रदेश प्रभारी की नई नियुक्ति की जाएगी, शहडोल संसदीय और नेपानगर विधानसभा उपचुनाव में पराजय के बाद से ही मोहन प्रकाश को हटाए जाने की अटकलें लगने लगी थीं। मोहन प्रकाश को किसी अन्य प्रांत का प्रभारी बनाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY