फाइनल से पहले महिला क्रिकेट टीम के लिए BCCI का बड़ा ऐलान

0
75

नई दिल्लीः आईसीसी महिला विश्व कप फाइनल से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए बड़ा ऐलान किया। बीसीसीआई ने शनिवार को महिला टीम के लिए ईनाम की घोषणा करते हुए कहा कि टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के लिए टीम की हर खिलाड़ी को 50-50 लाख रूपए का ईनाम दिया जाएगा जबकि सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रूपये का नगद ईनाम मिलेगा।

सेमीफाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने 115 गेंदों में 20 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 171 रन की पारी खेली थी। वहीं कप्तान मितली राज ने पूरे टूर्नामेंट में 3 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है। साथ ही ना सिर्फ बल्लेबाज बल्कि भारतीय गेंदबाज भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। वह इससे पहले वर्ष 2005 में भी फाइनल तक पहुंची थी। अब भारत का मुकाबला तीन बार की चैंपियन इंग्लैंड से रविवार को लाड्र्स में होगा। भारतीय टीम पहली बार विश्वकप खिताब की तलाश में है।

विनोद ने दी टीम को बधाई
प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, कि मैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आईसीसी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिये बधाई देता हूं। खिलाड़ियों ने मैच दर मैच अपने प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार किया है। उन्होंने अपने उम्दा प्रदर्शन से दुनिया भर में प्रशंसक बनाये हैं और मुझे यकीन है कि यह टीम आने वाली पीढी के लिए प्रेरणा स्रोत बने। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा, कि बीसीसीआई भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की प्रशंसा करता है। टीम में युवा प्रतिभाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

LEAVE A REPLY