बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत है सरकार: जनसंपर्क मंत्री

0
62

दतिया। प्रदेश के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को दतिया जिला चिकित्सालय में 73 लाख की लागत के चाईल्ड केयर सेंटर का भूमिपूजन किया। उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार आम नागरिकों के स्वासथ्य के प्रति गंभीर है और बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति और भी अधिक संवेदनशीलता से कार्य कर रही है।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि चिकित्सक केवल अपने ज्ञान के आधार पर उपचार न करें। बल्कि मरीज के प्रति उनका व्यवहार भी विन्रम और संवेदनशील हो। उन्होने कहा कि अच्छे भवन अच्छी मशीनों के साथ-साथ चिकितसकों का व्यवहार भी मरीजों के प्रति मधुर हो। उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति कष्ट में होता है तो उसे डॉक्टर भगवान दिखाई देता है। हमें अपने प्रति मरीज के इस भाव को कायम रखने के लिए उसकी भावना के अनुरूप व्यवहार करना जरूरी है।

कार्यक्रम के दौरान भाण्डेर विधायक घनश्याम पिरोनिया ने कहा कि मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा हर क्षेत्र में अच्छा काम कर रहे हैं। भाण्डेर क्षेत्र के विकास पर भी उनकी निगाह बनी रहे। उन्होंने महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो का भी उल्लेख किया। कार्यक्रम के प्रांरभ में जनसंपर्क मंत्री द्वारा शिलापट्टिका पूजन कर अनावरण किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डीके गुप्ता ने चाईल्ड केयर यूनिट की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें आईसोलेशन वार्ड, डायरिया वार्ड और कंगारू मदर केयर की व्यवस्था रहेगी।

LEAVE A REPLY