मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति में भाजपा ने साधे विधानसभा चुनाव के समीकरण

0
62

भोपाल। राजधानी में भाजपा ने अपने मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति कर आगामी विधानसभा चुनाव के समीकरण साधने की तैयारी कर ली है। नियुक्तियों में विधायकों की मर्जी ही चली, संगठन का दखल कम रहा। विधायक के पसंदीदा चेहरों को ही मंडल की कमान सौंपी गई।

जिलाध्यक्ष सुरेंद्रनाथ सिंह ने भी अपने क्षेत्र में यही फार्मूला अपनाया। पार्टी का तर्क है कि इससे क्षेत्र में मैदानी कार्यकर्ताओं को ताकत मिलेगी।

गोविंदपुरा एवं हुजूर विस क्षेत्र में इसी रणनीति के तहत दो नए मंडल भी बनाए गए हैं। जिलाध्यक्ष की ताजपोशी को सवा दो महीने बीत गए लेकिन उनकी टीम नहीं बन पाई, लेकिन मंडल अध्यक्षों को कहा गया है कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 22 जुलाई के पहले कार्यकारिणी बना लें।

ऐसा माना जा रहा है कि नवनियुक्त मंडल अध्यक्षों के भरोसे ही भाजपा नगर निगम, विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव भी लड़ेगी। इसलिए उन्हें अभी से सारी जमावट इसी के अनुसार करने को कहा गया है।

मंडल अध्यक्षों के कनेक्शन

गांधीनगर- पृथ्वीराज द्विवेदी, संत हिरदाराम नगर(बैरागढ़)- चंद्र प्रकाश इसरानी, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर(कोलार)- बीएस वाजपेयी। विधायक रामेश्वर शर्मा की पसंद, द्विवेदी महापौर आलोक शर्मा से भी जुड़े हैं। इनके अलावा अग्रसेन मंडल में विकास सोनी, शाहजहांनाबाद- हरिओम आसेरी एवं बस स्टैंड में विनोद चौरसिया के लिए महापौर शर्मा की सिफारिश रही।

गौर समर्थकों को कमान

अयोध्या मंडल में भीकमसिंह बघेल, इंद्रपुरी-संजय कुंवर, अवधपुरी-शैतान सिंह लोधी एवं साकेत अध्यक्ष जितेन्द्र शुक्ला पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर एवं कृष्णा गौर के करीबी समर्थक हैं। इनमें भीकम, शैतान और जितेन्द्र ठेकेदारी व्यवसाय में भी हैं।

ये हैं उमाशंकर के करीबी पंचशील मंडल नंदू सतान्से, नेहरूनगर- चंद्रभान यादव एवं तात्याटोपे नगर मंडल अध्यक्ष राकेश जोशी की ताजपोशी राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता की सिफारिश पर की गई।

सारंग व सुरेंद्रनाथ की पसंद

करोंद में राधाकृष्ण नायक, स्टेशन-विमलेश ठाकुर एवं सुभाष मंडल में अशोक वाणी सहकारिता राज्यमंत्री विश्वास सारंग की पसंद हैं। वाणी विधायक प्रतिनिधि भी हैं। अरेरा मंडल में राजकुमार विश्वकर्मा, बरखेड़ी-महेश शाक्य एवं चौक मंडल में एडवोकेट राजीव श्रीवास्तव जिलाध्यक्ष सुरेंद्रनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं।

LEAVE A REPLY