ममता पर इनाम रखने वाले नेता को ‘काउंटर-ऑफर’, रखी दोगुनी कीमत

0
121

ममता बनर्जी के सिर पर 11 लाख इनाम रखने वाले भाजयुमो नेता पर पलटवार करते हुए एक तृणमूल कांग्रेस नेता ने बोली लगाने वाले शख्स के सिर की कीमत दोगुनी कर दी है. खबरों के मुताबिक कोलकाता की एक मस्जिद के शाही इमाम सैयद मोहम्मद नुरूर रहमान बरकती ने भाजयुमो नेता योगेश वार्ष्णेय के सिर की कीमत 22 लाख रुपए लगाई है. हालांकि ममता बनर्जी ने इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था, “कोई उन्हें धमकी दे सकता है लेकिन डरा नहीं सकता.” इधर अलीगढ़ में भाजयुमो नेता योगेश वार्ष्णेय के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो चुका है.

आपको बता दें कि अलीगढ़ में भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व मंडल अध्यक्ष योगेश वार्ष्णेय ने पश्चिम बंगाल के वीरभूमि जिले में मंगलवार को हनुमान भक्तों पर लाठी चार्ज पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर कलम करने वाले को 11 लाख के इनाम एलान कर दिया था. जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामफूल उपाध्याय ने योगेश के खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी. हालांकि शाम होते-होते भाजयुमो नेता को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने अपने बयान को वापस ले लिया.
इस बीच कोलकाता के टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद मोहम्मद नुरूर रहमान बरकती ने भाजयुमो नेता योगेश का सिर कलम कर लाने वालों को 22 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा कर दी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर काटकर लाने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा करने वाले योगेश के खिलाफ फतवा जारी करते हुए बरकती ने कहा यदि कोई भी योगेश का सिर काट कर लाता है तो उसे इनाम में 22 लाख की राशि दी जाएगी. उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी हमारी सम्मानित नेता हैं और मैं उन्हें अपनी बहन की तरह मानता हूं. जो भी बीजेपी नेता का सिर लेकर मेरे पास आएगा मैं उसे 22 लाख रुपये दूंगा. ऐसा लग रहा है कि फासीवादी आरएसएस-बीजेपी गुंडों की भाषा बोल रही होगी.”

आपको याद दिला दें कि बरकती वही हैं जो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सलमान रुश्दी सहित तमाम राजनेताओं के खिलाफ फतवे जारी कर कई बार सुर्खियों में आ चुके हैं.
बुधवार शाम योगेश ने पत्रकारों के सामने अपनी सफाई दी. उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि वीरभूमि में जय श्रीराम के नारे लगाने की खबरें उन्होंने न्यूज चैनल और सोशल मीडिया पर देखी थीं. जिसके बाद उनकी भावनाएं आहत हुईं. उसी आवेश में आकर सिर कलम करने पर इनाम की घोषणा कर दी. अपनी सफाई देते हुए योगेश ने कहा, “मुझे खेद है. भाजपा हाईकमान जो सजा देगा, स्वीकार है.”
योगेश वार्ष्णेय ने बुधवार सुबह ऐलान किया था कि, “जो भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर काटकर लाएगा, मैं उसे 11 लाख रुपये बतौर इनाम दूंगा. मुझे नहीं लगता कि ऐसा घिनौना कृत्य किसी इंसान द्वारा किया जा सकता है. यह काम किसी हैवान द्वारा ही किया जा सकता है और हैवान को सजा मिलना अति आवश्यक

LEAVE A REPLY