मस्ती भरे माहौल में होली की हुडदंग में डूबा पूरा देश

0
48

रंगों का पर्व होली पूरे देश में धूमधाम और मस्ती के माहौल के बीच मनाया जा रहा है।  अलग-अलग देशों में रह रहे भारतीय भी रंगों के त्योहार का जश्न मना रहे हैं। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि होली के पावन पर्व की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

दिल्ली में 25,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

दिल्ली पुलिस ने होली के त्योहार के दौरान उपद्रव की किसी घटना को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरे शहर में करीब 25,000 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नियंत्रण कक्ष में तैनात पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि वे सांप्रदायिक तनाव, छींटाकशी और उपद्रव से जुड़ी सूचनाओं से प्राथमिकता के आधार पर निपटें। त्वरित प्रतिक्रिया टीमें (क्यूआरटी) और रिजर्व पुलिस टीमें भी अहम केंद्रों पर तैनात की गई हैं ताकि किसी अनहोनी से निपटा जा सके। करीब 1,000 पीसीआर वैन डयूटी पर तैनात रहेंगी और विभिन्न इलाकों में नियमित तौर पर गश्त करेंगी। जिला पुलिस से कहा गया है कि वे त्योहार के दौरान अपने-अपने जिलों में गश्त करें ।

राष्ट्रपति ने दी देशवासियों को होली की बधाई

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने होली पर आज राष्ट्र की खुशहाली और समृद्धि की कामना की और देशवासियों को शुभकानाएं दी। मुखर्जी ने अपने संदेश में कहा, ‘होली के शुभ अवसर पर मैं सभी नागरिकों को शुभकामनाएं और बधाई देता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं कामना करता हूं कि रंगों का यह त्योहार देश की विविध रंगों की संस्कृति में एकता का इंद्रधनुष कायम करे। आओ हम खुशहाली फैलाएं और जरूरतमंदों तथा दलितों के साथ अपनी खुशी साझा करें। अंसारी ने कहा कि रंगों का त्योहार होली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। उन्होंने कहा, ‘मैं इस अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं और राष्ट्र की खुशहाली और समृद्धि की कामना करता हूं।

LEAVE A REPLY