यूपी सीएम के लिए मौर्य ने जताई दावेदारी, सिन्हा बोले मैं रेस में नहीं

0
47

नई दिल्ली। यूपी में रिकॉर्ड तोड़ जीत के बाद अब राज्य में भाजपा सरकार बनाने की तैयारी में है लेकिन अब तक राज्य के मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं हुआ है। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस रेस में केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा का नाम सबसे आगे निकल गया है। बता दें कि सिन्हा मोदी और शाह के करीबी हैं और उनका काम भी अच्छा है।

वैसे इस मामले पर सवाल पूछे जाने पर मनोज सिन्हा ने कहा कि मैं किसी रेस में नहीं हूं और मुझे इस तरह की किसी रेस की जानकारी भी नहीं है।

हालांकि इस रेस में केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह का नाम भी है। इस बीच केशव प्रसाद मोर्य ने इसकी पुष्ट करते हुए कहा है कि राज्य के सीएम के लिए मैंने अपना भी नाम दिया है। अंतिम फैसला शनिवार को हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम का नाम चुने जाने के बाद 19 तारीख को ही शपथ ग्रहण समारोह भी हो सकता है।

बाताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है। इस शपथ ग्रहण समारोह में कई बड़े नेता शामिल होंगे।

जानकारी के अनुसार शनिवार को लखनऊ में भाजपा विधायक दल की बैठक है और इसमें मौर्य सीएम के नाम का प्रस्ताव रखेंगे जिस पर पर्यवेक्षक बनकर यूपी गए वैंकेया नायडू और भूपेंद्र यादव विधायकों से इसकी सहमति लेंगे। सहमति के बाद नाम को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पास भेजेंगे और वो ही इसकी घोषणा करेंगे।

LEAVE A REPLY