राजनाथ बन सकते हैं यूपी के सीएम

0
78

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिली एतिहासिक जीत के बाद राज्य में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर चल रही अटकलों के बीच राजनाथ सिंह सी.एम. पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि राजनाथ सिंह पहले भी यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और उनकी प्रशासित अनुभव भी ज्यादा है, इसके अलावा उनके नाम पर पार्टी में शायद ही कोई ऐसा हो जो सहमत न हो। सूत्रों की मानें तो यूपी में दो डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं।

 

मौर्य ने की मोदी से मुलाकात
वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। समझा जाता है कि मौर्य ने मोदी से मिलकर राज्य में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार के रूप में अपने को पेश किया।

 

मौर्य के नेतृत्व में पार्टी ने उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के दलितों के वोट बैंक में सेंध लगाकर पार्टी की जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई है। राज्य में मुख्मंत्री पद की दौड़ में योगी आदित्यनाथ तथा संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और सिद्धार्थ नाथ सिंह शामिल हैं। मौर्य विधानसभा चुनाव से कुछ ही महीने पहले बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा ने इस चुनाव में न केवल स्वर्ण वोट बैंक बल्कि पिछड़े और दलित वोट बैंक में भी सेंध लगाकर राज्य की राजनीति में एक नई रणनीति पेश की। इस बीच, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि राज्य का मुख्यमंत्री योग्यता के आधार बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY