राष्‍ट्रवाद पर पीएम मोदी को घेरा, केजरीवाल को भी नहीं छोड़ा

0
55

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास का तकरीबन 13 मिनट का वीडियो वायरल हो रहा है. उसमें उन्‍होंने राष्‍ट्रवाद के नाम पर देश के प्रधानमंत्री से लेकर दिल्‍ली में आप सरकार के कथित भ्रष्‍टाचार के मामले पर अरविंद केजरीवाल तक को घेरा है. हम भारत के लोग (we the nation) नामक इस वीडियो सोशल मीडिया पर छाने लगा है. इस वीडियो में अपनी बात शुरू कहते हुए भारतीय नागरिक की हैसियत से जनता से की गई अपील में कुमार विश्‍वास ने वीडियो की शुरुआत में ही सवालिया लहजे में कहा कि पिछले दिनों से एक वीडियो उनको बेचैन कर रहा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में हो रहे उपचुनाव को संपन्‍न कराने के लिए गए जवानों को वहां के शोहदे परेशान कर रहे हैं. वे जवान सशस्‍त्र हैं लेकिन उनके पैरों में तथाकथित कानून की बेडि़यां जकड़ी हैं…इस पर तंज कसते हुए कुमार विश्‍वास ने कहा कि ऐसा कैसे संभव है कि जिस पार्टी की सरकार केंद्र और राज्‍य दोनों जगहों पर हैं, वहां पर भारत मां के किसी जवान के साथ ऐसी हरकत हो रही है…उन्‍होंने श्रीनगर में महज छह फीसद मतदान पर भी सवाल करते हुए कहा कि इसके दो ही कारण दिखते हैं कि या तो लोगों को भय है या भरोसा नहीं है. उन्‍होंने सरकार से लोगों में भरोसा कायम करने की अपील की.इसके साथ ही लोगों से भी सवालिया निशान करते हुए पूछा, ”क्‍या हम इस देश में कुछ देर के लिए अपनी-अपनी पार्टी और अपने-अपने नेताओं की चापलूसी और घेरे से बाहर आकर सोच सकते हैं…क्‍या हम यह सवाल कर सकते हैं कि राज्‍य और केंद्र में एक जैसी सरकार होने के बाद भी…सारी शक्ति होने के बाद भी एक लफंगा हिंदुस्‍तान के बेटे पर हाथ कैसे उठा देता है…हम अपने-अपने रहनुमाओं पर फिदा हैं…मोदी-मोदी, अरविंद-अरविंद, राहुल-राहुल…हमें पता नहीं हैं कि मोदी, अरविंद, राहुल, योगी सिर्फ 5, 10 या अधिक से अधिक 25 साल के लिए हैं लेकिन देश का इतिहास 5000 साल पुराना है…हमारे बाद भी हजारों वर्ष तक बना रहेगा…”

इसके साथ ही उन्‍होंने वीडियो में भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल सरकार को घेरते हुए कहा, ”अगर आप भ्रष्‍टाचार से मुक्ति के नाम पर सरकार बनाएंगे और फिर भ्रष्‍टाचार में अपने ही लोगों के लिप्‍त पाए जाने पर मौन रहेंगे तो लोग सवाल पूछेंगे ही…”

पाकिस्‍तान पर साधा निशाना
भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्‍तान में फांसी की सजा के मसले पर कुमार विश्‍वास ने कहा कि पाकिस्‍तान के भारत के एक बेटे को पकड़ लिया है और हम संसद और सड़क पर हंगामा कर रहे हैं. उन्‍होंने सवाल करते हुए कहा, ”हम अमेरिका से उम्‍मीद में हैं कि वह पाकिस्‍तान को आतंकवादी देश घोषित कर दे लेकिन क्‍या भारत ने उसे आतंकी देश घोषित कर दिया…’

LEAVE A REPLY