राहुल गांधी की जगदलपुर में 29 जुलाई को आमसभा

0
37

रायपुर। कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को जगदलपुर पहुंचेंगे। शनिवार को ग्राम मार्केल में नगरनार इस्पात संयंत्र के विनिवेशीकरण के खिलाफ आमसभा करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए आए एनएसजी के अधिकारियों ने यह शेड्यूल बनाकर भेजा, लेकिन दिल्ली से देर शाम तक स्वीकृति का इंतजार होता रहा।

गुस्र्वार को कांग्रेस के नेताओं और एनएसजी अधिकारियों ने जो शेड्यूल तैयार किया, उसके अनुसार राहुल गांधी शुक्रवार को दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे विशेष विमान से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे गणपति रिसॉर्ट जाएंगे, जहां बस्तर के चार विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है। वहीं पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों और नेताओं से मिलेंगे।

लगभग दो घंटे रिसॉर्ट में रहेंगे। इसके बाद सर्किट हाउस जाएंगे, यहां भी वे अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। सर्किट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे। शनिवार को सुबह फिर से प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचेंगे। यहां से निकलकर एनएसयूआई के आदिवासी छात्र सम्मेलन ‘आमचो हक” में शामिल होंगे। आदिवासी छात्रों से उनकी समस्याओं पर चर्चा करेंगे।

सम्मेलन के बाद राहुल ग्राम मार्केल पहुंचेंगे, जहां जनाधिकार रैली और आमसभा रखी गई है। यहां राहुल गांधी नगरनार इस्पात संयंत्र का विरोध करेंगे। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार ने सरकारी प्लांट लगाने के नाम पर आदिवासियों और किसानों की जमीन ली और अब निजी कंपनी को प्लांट दिया जा रहा है। जमीन के बाद आदिवासियों और किसानों को अब तक मुआवजा मिला है और न ही नौकरी। शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे राहुल गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY