रिलायंस जियो के चलते एयरटेल को हर तिमाही में हो रहा है 550 करोड़ रुपये का नुकसान

0
68

नई दिल्ली
देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल का कहना है कि रिलायंस जियो के आने के बाद से उसे हर तिमाही में करीब 550 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। कंपनी ने गुरुवार को दावा किया कि जियो के नेटवर्क से होने वाली कॉल्स की सुनामी के चलते उसे यह नुकसान हो रहा है। सुनील भारती के नेतृत्व वाले एयरटेल ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी कंपनी के नेटवर्क से ओरिजिनेट वाली प्रति एक मिनट की कॉल पर उसे 21 पैसे का नुकसान होता है। कंपनी ने कहा कि जियो को उसके द्वारा ही स्थापित किए गए नेटवर्क के जरिए अपने कारोबार को बढ़ाने में मदद मिल रही है। एयरटेल ने इसे अपने हाईवे पर रिलायंस जियो को फ्री-राइड मिलने जैसा करार दिया।

इकनॉमिक टाइम्स नाउ से बातचीत करते हुए कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, ‘भारत के बाजार में प्रतिस्पर्धा की जरूरत है। टेलिकॉम सेक्टर में मोनोपोली नहीं होनी चाहिए।’ इसके साथ ही कंपनी ने रिलायंस जियो के उस आरोप को भी खारिज किया, जिसमें उसने कहा था कि एयरटेल उसे अपने नेटवर्क पर पूरा सपॉर्ट नहीं कर रहा है। एयरटेल ने कहा कि जियो का यह आरोप गलत है कि एयरटेल ने मोबाइल टर्मिनेशन चार्ज के जरिए कमाई की है।

कंपनी ने कहा कि एमटीसी को यदि हटा दिया जाए तो रिलायंस जियो मनमानी कीमतों पर काम करेगा और प्रतिस्पर्धा का माहौल समाप्त होगा। रॉयटर्स से बातचीत में एयरटेल के एक अधिकारी ने कहा, ‘जीरो एमटीसी के जरिए रिलायंस जियो अपनी लागत को एयरटेल और अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स पर ट्रांसफर करना चाहता है

LEAVE A REPLY