लालू के खिलाफ बेनामी संपत्ति मामले में ED और CBI में शिकायत करेंगे सुशील मोदी

0
74

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर 950 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले को लेकर बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी आयकर विभाग के अलावा प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई में शिकायत दर्ज करेंगे. सुशील मोदी ने कहा कि इस मामले में वह लालू प्रसाद और उनके परिवार वालों को छोड़ेंगे नहीं और उन्हें सजा दिलाएंगे. सुशील मोदी ने इस मामले में शुक्रवार को दस्तावेज और सबूत भी पेश किए थे.

दस्तावेजी सबूत देते हुए सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया है कि पटना की जिस जमीन पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल बन रहा है वह लालू और उनके परिवार वालों का है और इस जमीन की कीमत तकरीबन 200 करोड़ रुपए है. इसके अलावा, जिस मॉल का निर्माण हो रहा है उसकी कीमत तकरीबन 750 करोड़ रुपए है. सुशील मोदी ने सवाल उठाया है कि आखिर कैसे लालू प्रसाद जो अपने आप को एक चपरासी का बेटा कहते हैं, उनके पास कैसे 950 करोड़ रुपए की संपत्ति आ गई?

सुशील मोदी ने कहा कि बेनामी संपत्ति अर्जित करने का यह मामला रेलवे मंत्रालय से भी जुड़ा है और इसको लेकर वह रेल मंत्री सुरेश प्रभु से भी मुलाकात करेंगे ताकि मामले की जांच हो सके. उनका कहना है कि 2005 में जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो उन्होंने रेलवे के रांची और पुरी में दो होटल पटना के व्यापारी हर्ष कोचर को गलत तरीके से दिलवा दी थी और ऐसा करने के बदले हर्ष कोचर ने लालू को पटना में 2 एकड़ जमीन काफी कम कीमत पर मुहैया करवाई थी.

जाहिर है, चारा घोटाले के बाद एक बार फिर से सुशील मोदी को लालू के खिलाफ एक बड़ा मुद्दा मिल गया है. सुशील मोदी ने मांग की है कि लालू के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप जो बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में शामिल है उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार से तुरंत बर्खास्त करें.

LEAVE A REPLY