वेस्टइंडीज का यह क्रिकेटर चाहता है पाक सेना में शामिल होना

0
136

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज़ के क्रिकेटर मर्लोन सैमुअल्स ने पाकिस्तानी सेना को ज्वाइन करने की इच्छा जताई है। दरअसल पिछले सप्ताह सैमुअल्स पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का फाईलन मैच खेलने के लिए लाहौर गए थे। वह इस लीग में पेशावर जाल्मी की तरफ से खेल रहे हैं इस बार इस टीम ने पीएसएल का खिताब जीता है। उसके बाद उनकी एक वीडियो सामाजिक मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। उस वीडियो में मर्लोन सैमुअल्स पाकिस्तानी सेना की सुरक्षा व्यवस्था की तारीफ़ों की पुल बांधते नजर आ रही है। इस से खुश सैमुअल्स खुद पाकिस्तान की सेना में शामिल होने की इच्छा जताई है।

वास्तव में लाहौर में पीएसएल फाइनल के बाद पाक आर्मी चीफ कमर जद बाव्व्वा सैमुअल्स की विजेता टीम से मिले थे उनसे मिलने के बाद सैमुअल्स ने यह प्रतिक्रिया दी सिर्फ इतना ही नहीं, सैमुअल्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से पाकिस्तान में फिर से अंतर्राष्ट्रीय मैचों में खेलना भी संभावनाएं तलाशने की मांग की है। वास्तव में 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर आतंक हमले की घटना के बाद से विदेशी टीमों ने पाकिस्तान को नहीं जाने का फैसला किया है। इसके चलते पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय मैच आयोजित हो रहे हैं।

सैमुअल्स ने आईसीसी से गुजारिश किया, पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट खेलने की स्थिति देखने की जरूरत है क्योंकि यहां अनगिनत क्रिकेट प्रशंसकों के सामने सामने आने वाले क्रिकेटरों को देखना है क्रिकेट निश्चित रूप से पाकिस्तान लौट जाना चाहिए और मैं मरते दम तक यह प्रमोट करता हूं। पीएसएल फाइनल के दौरान पाकिस्तानी सेना की पुख्ता सुरक्षा इंतजामों की सराहना करते हुए सैमुअल्स ने कहा, मैं पाकिस्तानी सेना की आभार प्रकट करना चाहता हूं कि जिस तरह से उन्होंने सुरक्षा उपाय किया। ये उपाय टॉप क्लास के हैं और हम बेहतर सुरक्षा की कल्पना कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY