शंकरसिंह वाघेला का गुजरात विधानसभा से इस्तीफा

0
85

अहमदाबाद। वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला ने गुजरात विधानसभा से इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा देने पहुंचे वाघेला के साथ मुख्यमंत्री विजय रुपाणी व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे। उन्होंने पिछले महीने अपने जन्म दिन पर ही कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की थी।

गुजरात में राज्यसभा चुनाव के पहले ही कांग्रेस नेताओं में मतभेद उभर आए थे। प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के साथ वर्चस्व को लेकर चले द्वंद के बीच शंकरसिंह वाघेला अपने समर्थकों के साथ पार्टी से अलग हो गए थे। वाघेला ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मिलकर अपने अजीज साथी व कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल को चुनाव में हराने का प्रयास किया। लेकिन दो बागी विधायकों के मत रद्द होने के कारण उनकी बाजी पलट गई।

बुधवार दोपहर वाघेला ने विधानसभा अध्यक्ष रमण वोरा को अपना इस्तीफा सौंप दिया। कांग्रेस छोड़ने वाले 13 विधायक पहले ही इस्तीफा सौंप चुके हैं। वाघेला तो किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे, लेकिन उनके पुत्र महेंद्रसिंह वाघेला व अन्य विधायक भाजपा में जाएंगे। वाघेला के समधी बलवंतसिंह राजपूत पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की जीत सुनिश्चित करने वाले पार्टी के 44 विधायक 20 अगस्त को दिल्ली जाएंगे। वहां उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी से होगी। 21 अगस्त को सभी विधायक पटेल के जन्मदिन समारोह में भाग लेंगे। इन विधायकों की एकजुटता के बूते ही पटेल राज्यसभा चुनाव जीतने में कामयाब हुए।

LEAVE A REPLY