सपा, बसपा और कांग्रेस ने देश की राजनीति में कीचड़ भर दिया : राजनाथ सिंह

0
50

भदोही: केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर व्यंग्य करते हुए कहा कि उस (कांग्रेस) पार्टी के बहादुर जवान ने चुनाव से चार महीने पहले ही खटिया पकड़ ली. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि खटिया सोने के लिए होती है या कि सभा करने के लिए? हमें उस बहादुर जवान (राहुल) पर तरस आता है कि उसने चुनाव से पहले ही खटिया पकड़ ली…बाद में साइकिल पर बैठ गया. भदोही में एक चुनावी रैली में राजनाथ ने सपा-कांग्रेस गठबंधन के बारे में मजाकिया लहजे में कहा, ‘बहादुर जवान उस साइकिल पर चढ़ा, जिसको मुलायम सिंह यादव पंचर कर चुके थे और रही सही कसर शिवपाल यादव ने उसकी हवा निकाल कर पूरी कर दी.’ उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने देश की राजनीति में इतना कीचड़ भर दिया है कि अब सिर्फ कमल ही खिलेगा.
राजनाथ सिंह ने बसपा प्रमुख मायावती पर तंज कसते हुए कहा कि वे हाथी को पत्ते की जगह करेंसी नोट खिलाने लगी हैं, इसलिए लोग बसपा छोड़कर हमारे यहां आने लगे हैं. उल्लेखनीय है कि भदोही जिले की तीन विधानसभा सीटों- भदोही से रवींद्र नाथ त्रिपाठी, औराई से दीनानाथ भास्कर, ज्ञानपुर से महेंद्र बिंद को प्रत्याशी बनाया है और तीनों ही बसपा से भाजपा में आए हैं. राजनाथ ने कहा कि आपको यह नहीं देखना है कि प्रत्याशी कैसा है. देश और प्रदेश को देखते हुए आपको कमल के फूल को देखना है.
राजनाथ ने में कहा, यूपी में बिजली नहीं आती है, बिल जरूर आता है. लोगों को मच्छर काटते हैं और वे लालटेन युग में जी रहे हैं लेकिन सीएम बोलते हैं कि यूपी को 24 घंटे बिजली मिलती है. उन्होंने कहा, हमारी सरकार बनी तो तीन महीने में किसानों के सभी कर्ज माफ हो जाएंगे और बगैर ब्याज के कर्ज दिया जाएगा. लड़कियों और लड़कों को मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी.
मिर्जापुर में एक और जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने मुख्यमंत्री अखिलेश के ‘काम बोलता है’ के नारे को निशाना बनाते हुए कहा, काम बोलता नहीं है, उसे दिखना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज राज्य में न तो अच्छी सड़कें हैं और न ही भरपूर बिजली. शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी हालात लगातार खराब होते गए हैं. यदि मुख्यमंत्री काम बोलने का दावा कर रहे हैं तो वह काम जमीन पर भी क्यों नहीं दिख रहा है.

LEAVE A REPLY