सबसे कम उम्र में मां बनने जा रही है 11 साल की लड़की, पुलिस ने शुरू की जांच

0
71

लंदन। ब्रिटेन में 11 साल की एक लड़की सबसे कम उम्र में मां बनने जा रही है। बच्ची की पहचान उजागर नहीं की गई है, लेकिन बताया गया है कि वह निकट भविष्य में बच्चे के जन्म दे सकती है।

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि होने वाले बच्चे का पिता, लड़की से उम्र में कुछ साल ही बड़ा है। गर्भावस्था के बारे में कुछ ही विवरण कानूनी कारणों के से सार्वजनिक किए जा सकते हैं। स्थानीय प्राधिकारी उच्च न्यायालय के परिवार विभाजन में कठोर रिपोर्टिंग प्रतिबंधों की मांग कर रहे हैं।

इस मामले की खबर आने के कुछ हफ्तों पहले ही ब्रिटेन में सबसे कम उम्र में मां बन चुकी महिला ने कहा था कि वह एक दशक बाद में दूसरे बच्चे को जन्म देना चाहती है। स्कॉटलैंड के वेस्ट लोथियन की रहने वाली ट्रेसा मिडलटन ने 12 साल की उम्र में बच्ची को जन्म दिया था।

ट्रेसी ने दो सालों तक एनी की देखभाल की। मगर, जब उसने बताया कि उसके भाई ने रेप किया था, तो अधिकारियों ने देखभाल की जिम्मेदारी उठा ली थी। अब 23 की हो चुकी ट्रेसी ने कहा कि यह फैसला तब से अब तक उन्हें डराता रहा।

इससे वह दवा और शराब के दुरुपयोग के जाल में फंस गईं। ट्रेसी ने अपना नाम छिपाने के अधिकार को खत्म कर दिया था और वह सबके सामने आ गई थीं। सात साल से दोस्त रहे मंगेतर डेरेन यंग (30) के साथ वह एक बच्चे को जन्म देने की उम्मीद कर रही थीं। मगर, टेस्ट में पता चला कि उनका गर्भपात हो चुका है।

 

LEAVE A REPLY