सिंधिया शनिवार को करने वाले थे लोकार्पण, भाजपा MLA पहले ही कर गए

0
49

अशोकनगर। लोकार्पण को लेकर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रभारी मंत्री जयभान सिंह पवैया के बीच श्रेय की राजनीति को लेकर चला आ रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब ताजा विवाद ट्रामा सेंटर भवन के लोकार्पण से जुड़ा है।

ट्रामा सेंटर का लोकार्पण शनिवार को सांसद सिंधिया करने वाले थे। इसकी तैयारियां भी कर ली गई थी, लेकिन इसके एक दिन पहले ही यानी शुक्रवार को स्थानीय भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव अचानक इसका लोकार्पण कर गए।

बताया जाता है कि विधायक ने प्रभारी मंत्री पवैया के कहने पर ऐसा किया है। लोकार्पण की शिलापट्टिका भी भाजपा नेताओं ने खुद ही रातों-रात बनवाई। इस पूरे कार्यक्रम से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दूरी बनाई। कांग्रेस ने इस मामले की कलेक्टर से शिकायत की है।

6.22 करोड़ की लागत से ट्रामा सेंटर भवन का निर्माण हुआ है। यूपीए की सरकार के दौरान सांसद सिंधिया ने केंद्रीय मंत्री रहते यह भवन स्वीकृत कराया था। 13 वें वित्त आयोग की राशि से बने इस भवन की आधारशिला सिंधिया ने ही रखी थी। 22 जुलाई को शाम 7.30 बजे सिंधिया इसका लोकार्पण करने वाले थे।

पहले कहा- भवन तैयार नहीं, लोकापर्ण करना ठीक नहीं, बाद में खुद कर गए

जब सिंधिया का लोकार्पण का कार्यक्रम तय हुआ था, तब भाजपा विधायक जाटव और भाजपा जिलाध्यक्ष जय कुमार सिंघई ने यह कहते हुए विरोध किया था कि भवन अभी बनकर तैयार नहीं है और ठेकेदार ने स्वास्थ्य विभाग के हैंडओवर भी नहीं किया है, इसलिए अभी लोकार्पण नहीं होना चाहिए। लेकिन अगले ही दिन भाजपा नेता और विधायक ने इसका लोकार्पण कर दिया। अब भाजपा नेता कह रहे हैं कि भवन तैयार हो गया था।

लोकार्पण की चिंता सबको, मरीजों की किसी को नहीं

ट्रामा सेंटर के लोकार्पण को लेकर भाजपा और कांग्रेस को जल्दबाजी भले हो, लेकिन मरीजों की चिंता किसी को नहीं है। ट्रामा के लिए न तो डॉक्टरों का इंतजाम है और न ही इलाज के लिए अभी उपकरण आए हैं। अब तक कांग्रेस ने भी डॉक्टरों की कमी और उपकरण न होने को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी और न ही भाजपा ने इस मामले को लेकर कोई गंभीरता दिखाई।

पार्टी के आदेश पर लोकार्पण किया

ट्रामा सेंटर भवन बनकर तैयार हो गया है। हमने इसका लोकार्पण किया है। मप्र सरकार से हम इस भवन मंे आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। हमें पार्टी और प्रभारी मंत्री का निर्देश था, इसलिए लोकार्पण किया।

गोपीलाल जाटव, भाजपा विधायक

सांसद शनिवार को लोकार्पण करेंगे

इस तरह से लोकार्पण किया जाना अच्छी परंपरा नहीं है। शहर में अच्छा काम हो रहा है तो उसमें विधायक को भी सहयोग देना चाहिए। सांसद जिस ट्रामा सेंटर का लोकार्पण करने जा रहे हैं, उस लोकार्पण पट्टिका में विधायक का भी नाम है। वह भी उस कार्यक्रम में आते तो अच्छा लगता। इस तरह जो लोकार्पण किया गया है वह ठीक नहीं है। सांसद जी के लोकार्पण का कार्यक्रम यथावत है।

महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा, कांग्रेस विधायक

LEAVE A REPLY