सुनील छेत्री फिट, लेकिन नेपाल के खिलाफ नहीं खेलेंगे

0
65

मुंबई। स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री फिट होकर भारतीय टीम से जरूर जुड़ गए है, लेकिन वह मंगलवार को निचली रैंकिंग वाली नेपाल की टीम के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना फुटबॉल मैच में नहीं खेलेंगे।

हालांकि, भारतीय टीम यह मैच जीतने की प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। यह मैच अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पर खेला जायेगा, जहां पिछले सितंबर में प्यूर्टो रिको को 4-0 से हराकर भारत फीफा रैंकिंग में 100वें नंबर पर पहुंचा था। भारतीय टीम पिछले तीन सप्ताह से यहां अभ्यास कर रही है, लेकिन बेंगलुरु एफसी और मोहन बागान के खिलाड़ी क्लब के लिए व्यस्तताओं के कारण उपलब्ध नहीं थे। नेपाल के खिलाफ मैच से ठीक पहले वे शिविर से जुड़ गए।

इस मैच को किर्गीस्तान के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाले एएफसी एशियाई कप ग्रुप ‘ए’ क्वालीफायर की तैयारी के लिए अहम माना जा रहा है। राष्ट्रीय कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन ने सुनील के मैच नहीं खेलने की स्थिति पर कहा, ‘सुनील छेत्री फिट हैं, लेकिन वे नेपाल के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। हमने किर्गीस्तान के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच के चलते उन्हें दोस्ताना मुकाबले में शामिल नहीं किया है। हम सुनील को बचाना चाहते हैं। गुरप्रीत सिंह टीम की अगुआई करेंगे।’

मिडफील्डर यूजीनसन लिंगदोह ने कहा, ‘टीम का मिजाज बहुत अच्छा है। हम लंबे सत्र के बाद देश के लिए खेलकर खुश हैं। यह मैच अहम है, क्योंकि इसके बाद हमें किर्गीस्तान के खिलाफ खेलना है।’ भारतीय टीम को अपने उपयोगी खिलाड़ी उदांता सिंह और सीके विनीत की कमी खलेगी, जो इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय टीम नेपाल से पिछले 18 वर्षों में अभी तक कोई मैच नहीं हारी है। दोनों टीमें नौ बार एक-दूसरे के आमने-सामने हो चुकी हैं और भारत ने सात मुकाबले अपने नाम किए है, जबकि दो ड्रॉ रहे। इससे पहले ये दोनों टीमें पिछले बार 2015 सैफ चैंपियनशिप में खेली थीं जहां भारत ने नेपाल को 4-1 से शिकस्त दी थी।

 

LEAVE A REPLY