Box Office: पहले वीकेंड पर इतना कमाया ‘भूमि’ और ‘हसीना’ ने

0
88

शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई दो बड़े चेहरों की फिल्मों का हाल पहले वीकेंड के बाद बुरा रहा है। संजय दत्त की ‘भूमि’ और श्रद्धा कपूर की ‘हसीना पारकर’ शुरुआती तीन दिनों में एक साथ 15 करोड़ भी नहीं जुटा पाई हैं।

अपूर्व लाखिया निर्देशित फिल्म ‘हसीना पारकर’ को घरेलू बॉक्स पर पहले वीकेंड में सिर्फ साढ़े सात करोड़ रुपए के आसपास की कमाई हुई है। फिल्म ने एक करोड़ 35 लाख रुपए से ओपनिंग ली थी और शनिवार को भी इसके कलेक्शन में कोई ख़ास उछाल नहीं आया।

श्रद्धा कपूर और उनके असली भाई सिद्धांत की इस फिल्म को लेकर कुछ शुरूआती बज़ था लेकिन फिल्म की दो बार टली रिलीज़ ने नुकसान पहुंचाया हैं। मुंबई बमकांड के आरोपी और पाकिस्तान में छिपे बैठे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की लाइफ़ पर बनी ये फिल्म श्रद्धा कपूर के फिल्मी करियर की सबसे ख़राब कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई है। आने वाले समय में बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल के जीवन पर बनने वाली फिल्म में लीड रोल निभाने जा रही श्रद्धा की ये पहली बायोपिक फिल्म रही। आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में आई श्रद्धा कपूर की ‘रॉक ऑन 2’ को पहले वीकेंड में सात करोड़ एक लाख रुपए का कलेक्शन किया था जबकि बागी का कलेक्शन 38 करोड़ रुपए से ज़्यादा रहा। इस साल आई ‘ओके जानू’ भी 13 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर गई।

ओमंग कुमार निर्देशित ‘भूमि’ से संजय दत्त की बड़ी वापसी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। ‘भूमि’ ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पहले तीन दिन में सात करोड़ रुपए से कुछ ज़्यादा का कलेक्शन किया है। फिल्म को पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दो करोड़ 25 लाख रुपए का कलेक्शन मिला था लेकिन शनिवार को मामूली बढ़ोत्तरी के साथ कमाई सिर्फ दो करोड़ 47 लाख रुपए ही हुई। हाल रविवार को भी इसी के आसपास रहा। करीब 30 करोड़ रुपए में बनी भूमि को वर्ल्ड वाइड 2000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया और संजय दत्त जैसे बड़े स्टार से वीकेंड कलेक्शन के डबल डिज़िट में पहुंचने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

LEAVE A REPLY