EVM विवाद पर केजरी ‘राग’, दस तरीके से कर सकता हूं टेंपरिंग

0
67

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम)पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कहा कि एक इंजीनियर होने के नाते मैं ईवीएम से छेड़छाड़ करने के 10 तरीकों को जानता हूं।

केजरीवाल ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि मैं आईआईटी से पढ़ा हुआ इंजीनियर हूं और मैं आपको इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ के 10 तरीके दिखा सकता हूं। दिल्ली सीएम ने कहा, चुनाव आयोग ने अब तक कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाया, जिससे जनता में भरोसा लौट सके। उन्होने कहा कि चुनाव आयोग जानबूझकर धृतराष्ट्र बना हुआ है, जो अपने बेटे दुर्योधन को किसी भी तरह से सत्ता दिलाना चाहता है। उन्होने सवाल उठाए कि मशीनों में क्या गड़बड़ है वह जांच करके क्यों नहीं बताते।

दिल्‍ली की राजौरी गार्डन सीट पर हुए उपचुनाव में आप की हार के बारे में केजरीवाल ने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी को तोडऩे के लिए पूरी ताकत लगा रही है। जरनैल सिंह के इस्‍तीफा देने से राजौरी गार्डन की जनता नाराज थी। इसके चलते आप को हार झेलनी पड़ी। यह कोई ट्रेलर नहीं है। हालांकि इससे एमसीडी चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्‍होंने कहा, भाजपा का एकमात्र लक्ष्‍य आप को हराना है। वे हमें तोडऩा चाहते हैं। पिछले 10 साल में एमसीडी में उन्‍होंने कोई काम नहीं किया है।

LEAVE A REPLY