ISL प्लेयर्स ड्राफ्ट रविवार को, 200 ‍भारतीय खिलाड़ी होंगे शामिल

0
58

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के वर्तमान सत्र के लिए प्लेयर ड्राफ्ट रविवार को मुंबई में आयोजित होने जा रहा है, जिसमें दो नई टीमों जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी के साथ दस क्लब शामिल होंगे। ये क्लब 200 से अधिक भारतीय खिलाड़यों में से अपनी टीम का चयन करेंगे।

क्लबों में न्यूनतम 15 और अधिकतम 18 भारतीय खिलाड़ी शामिल होंगे। आठ टीमों ने अपने दल के प्रमुख हिस्से के तौर पर पुराने खिलाड़ियों को बरकरार रखने के नियम का फायदा उठाते हुए बोली लगाई और 22 भारतीय खिलाड़ियों की सेवाओं को बरकरार रखा, जबकि दिल्ली डायनामोज ने आगामी सत्र के लिए नए सिरे से शुरुआत करने के विकल्प को चुना है।

आईएसएल में नई टीम के रूप में, जमशेदपुर एफसी को प्लेयर ड्राफ्ट के पहले और दूसरे राउंड में पहले चयन का अधिकार मिलेगा, जबकि दिल्ली डायनामोज एफसी पहले राउंड में अपने अधिकार का प्रयोग करने वाला दूसरा क्लब होगा। एफसी पुणे सिटी ने केवल एक वरिष्ठ खिलाड़ी की सेवाओं को बरकरार रखा है, जो दूसरे राउंड में उपरोक्त दो क्लबों के साथ शामिल होंगे।

चेन्नईयन एफसी को छोड़कर बाकी के छह क्लब तीसरे राउंड से प्लेयर ड्राफ्ट में शामिल होंगे। चेन्नईयन एफसी प्लेयर ड्राफ्ट के चौथे राउंड में शामिल होने वाला एकमात्र क्लब होगा। 2015 के चैंपियन ने अपने दो वरिष्ठ खिलाड़ियों को बनाए रखने के अलावा होनहार युवा खिलाड़ी जेरी को बरकरार रखा है। आईएसएल 2017-18 प्लेयर ड्राफ्ट में कुल 15 राउंड होंगे।

LEAVE A REPLY