US कांग्रेस में डोनाल्ड ट्रंप ने की कंसास शूटिंग की निंदा, दोहराई आईएस के खात्मे की बात –

0
120

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार यूएस कांग्रेस को संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण में कंसास शूटिंग की निंदा करते हुए कहा कि हम नफरत के हर भद्दे रूप में निंदा करते हैं, चाहे वो जेविश सेंटर को धमकी हो या फिर कंसास शूटिंग हो।

इस दौरान एक बार फिर से अमेरिका फर्स्ट का नारा बुलंद करते हुए कहा कि सकारात्मकता में बढ़ोतरी ने असंभव नजर आने वालो सपनों को हमारी पहुंच में बनाया है। जो हम आज देख रहे हैं यह अमेरिकन स्पिरिट का पुनर्निर्माण है। अमेरिका को अपने नागरिकों को पहले रखना होगा क्योंकि तभी हम अमेरिका को फिर महान बना सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले दशक में जो गलतिंयां हुईं उनसे मैं हमारे भविष्य को तय नहीं होने दूंगा। हमारे नागरिकों को सुरक्षा देने के लिए मैंने जस्टिस डिपार्टमेंट को हिंसात्मक अपराधों को रोकने के लिए टास्क फोर्स बनाने के आदेश दिए हैं।

अपने अप्रवासी कानून को लेकर कहा कि इसे लागू करके हम वेतन बढ़ाएंगे, बेरोजगारों की मदद करेंगे, अरबों डॉलर बचाएंगे और हमारी कम्युनिटी को सुरक्षित करेंगे। हम जल्द ही हमारे दक्षिण में ग्रेट वॉल का निर्माण शुरू करेंगे।

हम अपने देश को कट्टर इस्लामिक आतंक से बचाने के लिए भी कदम उठा रहे हैं। आईएस मुस्लिमों, ईसाइयों और दूसरे धर्मों के लोगों को मार रहा है और हम कसम खाते हैं कि मुस्लिम दुनिया में हमारो सहयोगिंयो की मदद से हम इसे खत्म करके रहेंगे।

LEAVE A REPLY